Light Gun Games Operation Wolf - The 10 Best Light Gun Video Games
Top Hit Arcade Games

Light Gun Games Time Crisis 2 - The 10 Best Light Gun Video GamesSilent Scope gamecovers - The 10 Best Light Gun Video Games

10 बतख हंट
बतख हंट, NES के लिए क्लासिक लाइट गन पैक-इन गेम

यह सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से सबसे प्रसिद्ध लाइट गन गेम है, जो कि निनटेंडो द्वारा कुछ महान विपणन और विज्ञापन के लिए धन्यवाद है। कंपनी ने महसूस किया कि अगर वह लोगों को एनईएस में निवेश करना चाहती है, तो वह तेजी से बाहर आ सकती है, खासकर जब 1980 के दशक के वीडियो गेम क्रैश से बाजार में गिरावट देखी गई।

क्षतिपूर्ति करने के लिए, उन्होंने जैपर को एक पैक-इन परिधीय के रूप में जोड़ा, और सुपर मारियो ब्रदर्स और बत्तख हंट (जिसमें बाद में घर में रोशनी करने वाली चीज़ बनी थी) के साथ एक ट्विन-गेम कारतूस। सनक एक आला बाजार में उतरने से पहले विशेष रूप से लंबे समय तक नहीं थी, लेकिन डक हंट 30 से अधिक वर्षों के बाद अपनी कुख्यातता के कारण बना रहा है।
9 घातक Enforcer
घातक Enforcers, लुटेरों बनाम लुटेरों की विशेषता वाला एक हल्का बंदूक खेल

कोनमी 1992 में जब वे वापस आर्केड रास्ते के लिए घातक Enforcers विकसित प्रकाश बंदूक शैली पर सभी में चला गया। यह एक पहले से एक डिजीटल पृष्ठभूमि और चरित्र स्प्रिट (पहले नश्वर Kombat लगता है) को एक हल्के रंग के खेल में शामिल करने के लिए था, जो अपने किरकिरा यथार्थवाद को बेचने में मदद की।

दो खिलाड़ी पहले व्यक्ति के रूप में लक्ष्य बना सकते हैं और बैंक डकैती, एक ड्रग हलचल, और रासायनिक संयंत्र तोड़फोड़ में लगे बुरे लोगों को निशाना बना सकते हैं। शूटिंग आइटम ड्रॉप्स में विभिन्न हथियारों और बिजली-अप की उपज होती है, जो बेहतर रिफ्लेक्स के साथ तेजी से आक्रामक बुरे लोगों को हराने में मदद करते हैं।
8 समय संकट II
टाइम क्राइसिस II, एक अद्वितीय कवर सिस्टम के साथ एक लाइट गन गेम

मूल समय संकट प्रकाश खेल के बीच अद्वितीय था इस तथ्य के कारण कि यह हिट लेने से बचने के लिए खिलाड़ी के लिए एक सक्रिय कवर सिस्टम को शामिल करने वाला पहला था। यह एक पैर पेडल के माध्यम से पूरा किया गया था कि खिलाड़ी आग से लौटने से पहले कवर के पीछे बतख के लिए कदम रख सकते थे। नौटंकी ने काम किया, टाइम क्राइसिस को हिट बना दिया।

अगली कड़ी अधिक है, केवल बेहतर है। इस खेल में अधिक विसर्जन के लिए कुछ और गेमप्ले ट्वीक्स शामिल हैं, साथ ही टीम-अप प्ले के लिए 2-प्लेयर मोड। तिथि करने के लिए, यह एक उन्नत और सहज नियंत्रण योजना के लिए एक लाइट गन गेम के सर्वश्रेष्ठ विवाह में से एक है।
पुण्य सिपाही २
Virtua Cop 2, Sega की लाइट गन सीक्वल बहुभुज ग्राफिक्स के साथ

खेल के भविष्य के रूप में पॉलीगॉन के उद्योग के नवोदित उपयोग को आगे बढ़ाने के लिए सेगा की “वर्चुअुआ” गेम की लाइन तैयार की गई थी। यह सबसे अच्छा दिखना शुरू नहीं हुआ, लेकिन माध्यम ने खिलाड़ियों को यह देखने की अनुमति दी कि गेमिंग उद्योग कहां जा रहा है। जबकि Virtua Fighter 3 डी लड़ खेल क्षेत्र में बहुभुज मुकाबला लाया, Virtua Cop प्लेटफ़ॉर्मर के लिए चला गया।

सम्बंधित:
10 सबसे खराब वीडियो गेम 2020 की DLC रिलीज़, रैंक की गई

यह गेम ऑन-द-रेल मूवमेंट और दुश्मन सैनिकों पर फोकस तंत्र की भावना उत्पन्न करने के लिए एक विस्तृत स्वीपिंग कैमरा सिस्टम को स्पोर्ट करता है। खिलाड़ी को गोली मारने से पहले कितना समय लगेगा, यह बताने के लिए एक रिंग इंडिकेटर भी है। लड़ाई की गर्मी में, Virtua Cop 2 बहुभुज-आधारित 3 डी गेमप्ले के भविष्य के लिए एक आभासी तकनीक डेमो था जिसे प्रशंसक आज प्रदान करते हैं।
मृतकों की 6 सभा
हाउस ऑफ द डेड, सेगा का एक हॉरर थीम्ड लाइट गन गेम

हॉरर खेल का नाम था जब सेगा ने हाउस ऑफ द डेड को एक लाइट गन प्लेटफ़ॉर्मर के रूप में विकसित किया था जो कि उनके वर्चुअ कॉप श्रृंखला के मौजूदा ढांचे पर बनाया गया था। वास्तव में, यह उस गेम के इंजन का उपयोग करते हुए बनाया गया था, जबकि दृश्यों को अधिक किरकिरा और यथार्थवादी (कम से कम उस समय के लिए) देखने के लिए सुधार किया गया था।

हाउस ऑफ द डेड ने खिलाड़ियों को एक गॉथिक दुःस्वप्न में डाल दिया, जो कि हिलेरी से खराब आवाज अभिनय और कुछ आविष्कारशील प्रकाश बंदूक यांत्रिकी के साथ पूरा करने के लिए एक किताबी और मजेदार इंटरैक्टिव बी-फिल्म का अनुभव है। यह इतना प्रसिद्ध था कि इसने सीक्वेल और हॉलीवुड फीचर फिल्म का निर्माण किया।
5 ऑपरेशन वुल्फ
ऑपरेशन वुल्फ, 1980 के दशक के एक्शन मोटिफ्स के साथ एक लाइट गन गेम

इससे पहले कि 1990 के दशक में लाइट गन जॉनर ने सुपर-इमर्सिव हिट्स क्रैंक करना शुरू किया, इसने ऑपरेशन वुल्फ जैसी विनम्र प्रविष्टियों पर अपने दांत काट लिए। 1980 के दशक की एक्शन फिल्मों में इस विस्फोटक ले ने रैम्बो के सर्वश्रेष्ठ तत्वों को चुरा लिया और इसे फुल मेटल जैकेट के साथ मिश्रित किया, जिससे एक किरकिरी हुई।

खेल अपनी गैर-रोक हिंसा और विनाश के लिए प्रसिद्ध है क्योंकि खिलाड़ी प्रमुख दुश्मन क्षेत्रों में घुसपैठ करते हैं और अपने रास्ते में सब कुछ बर्बाद कर देते हैं। इसमें दुश्मन के सैनिक और वाहन समान रूप से शामिल हैं। स्वास्थ्य पट्टी एक संसाधन है जिसे खिलाड़ी को संरक्षित करना चाहिए, जो तेजी से कठिन हो जाता है क्योंकि दुश्मन की लहरें मजबूत हो जाती हैं। उस समय, यह शैडो डांसर और ट्विन ईगल के बगल में बना अब तक का सबसे ज़ोरदार आर्केड गेम था।
4 एलियन 3: द गन
एलियन 3: द गन, एक लाइट गन गेम जो फिल्म पर पूरी तरह आधारित है

एलियन मताधिकार पर आधारित कई लाइट गन गेम हैं, लेकिन एलियन 3: द गन निस्संदेह सबसे प्रभावशाली है। इसने तीसरी फिल्म की अपेक्षाकृत मामूली सामग्री ली और इसे एलियंस-एस्क शूट-ए-थोन में रूपांतरित किया, जिसमें सितारों के रूप में हर किसी की पसंदीदा xenomorphs थी।

आलेखीय रूप से, खेल एक शानदार हिट था और गेमप्ले कोई भी स्लच नहीं था। खिलाड़ी गलियारों में भागते थे, विदेशी अंडे, फेसहुगर, पूर्ण विकसित एक्सनोस, स्वचालित रोबोट ड्रोन और चेस्टस्टर्स पर शूटिंग करते थे।

Source of Images & News :-

https://screenrant.com/best-light-gun-video-games-1980s-1990s-ranked/

Topic Written by :- By Derek Draven

 

If You are also interested to start new venture of Arcade Games Centre,Please do contact us :

Contact Us